Advertisement

UP Board Result 2024 LIVE | यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट की डेट आ गई है! अब जल्दी चेक करें!

Ravi Sharma
2 Min Read
UP Board Result 2024 LIVE
WhatsApp Redirect Button
Advertisement

UP Board Result 2024 LIVE आपको बता दें कि यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए एक नया और बड़ा अपडेट आया है। इस अपडेट के अनुसार, रिजल्ट का इंतजार अब अगले तीन दिनों में खत्म हो सकता है।

Advertisement

नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) 20 अप्रैल, 2024 को बोर्ड परिणाम जारी कर सकता है। परिणाम प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जारी किए जाएंगे और परिणाम जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट upresults .nic.in 2024 परिणाम लिंक सक्रिय हो जाएगा।

UP Board Result 2024 LIVE

Advertisement

यूपी बोर्ड कक्षा 10 और 12 के नतीजे 20 अप्रैल को जारी हो सकते हैं। इन नतीजों को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जारी किया जाएगा और जारी होने के बाद उन्हें आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर उपलब्ध कराया जाएगा।

UP Board 10th 12th पास होने के लिए कितने प्रतिशत

उत्तर प्रदेश बोर्ड के नियमों के अनुसार, छात्रों को पास होने के लिए हर विषय में कम से कम 33 प्रतिशत अंक चाहिए। हर 100 में से कम से कम 33 अंक प्राप्त करना आवश्यक है।

यूपी बोर्ड रिजल्ट कौन सी वेबसाइट पर चेक करें?

Advertisement

प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपी बोर्ड रिजल्ट घोषित होते ही वेबसाइट पर लिंक सक्रिय हो जाएगा। आप नीचे दी गई किसी भी वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

upmsp.edu.in
upmspresults.up.nic.in
upresults.nic.in

UP Board Result 2024 LIVE कैसे चेक करें

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर जिस कक्षा (10वीं या 12वीं) का रिजल्ट देखना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें। अब आपको अपना रोल नंबर डालकर सबमिट करना होगा। इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा, जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

WhatsApp Redirect Button
Share This Article
Leave a comment
var interstitialSlot;