Advertisement

2024 में Indigo Airline में ग्राउंड स्टाफ की भर्ती, बिना परीक्षा के होगा सलेक्शन | Airlines Ground Staff Vacancy

Ravi Sharma
4 Min Read
Airlines Ground Staff Vacancy
WhatsApp Redirect Button
Advertisement

Airlines Ground Staff Vacancy:  इंडिगो एयरलाइन ने ग्राउंड स्टाफ की भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती में भारत के सभी योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं की पासिंग मार्कशीट होनी चाहिए।

Advertisement

यदि आप भी ग्राउंड स्टाफ की नौकरी के लिए इच्छुक हैं, तो यह एक अच्छा मौका हो सकता है क्योंकि इंडिगो ने विभिन्न रिक्त पदों पर अधिसूचना जारी की है। आवेदन 19 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं। इस भर्ती के बारे में जानकारी विज्ञापन श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की मुख्य वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Advertisement

उम्मीदवार 30 अप्रैल 2024 तक इंडिगो एयरलाइन के ग्राउंड स्टाफ भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकेंगे। इस भर्ती में चयन बिना किसी परीक्षा के होगा। चयनित उम्मीदवारों को अत्युत्तम वेतनमान भी मिलेगा। आवेदकों से अनुरोध है कि वे अपना आवेदन जमा करने से पहले विभाग द्वारा जारी अधिसूचना की जांच करें।

Airlines Ground Staff Vacancy Notification

इंडिगो एयरलाइन ने अपरेंटिस इंडिया की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें ग्राउंड स्टाफ भर्ती का आयोजन होगा। इस नोटिफिकेशन के अनुसार, देश की सभी आवश्यक शैक्षणिक योग्यता वाले उम्मीदवार 19 अप्रैल 2024 से 30 अप्रैल 2024 तक अपना ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकेंगे।

Advertisement

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। अगर आप इस भर्ती में अपना फॉर्म भरना चाहते हैं, तो कृपया पहले आधिकारिक अधिसूचना देखें जो हमने इस लेख के अंत में उपलब्ध कराई है।

आवेदन शुल्क – General, OBC, SC, ST, PWD, और अन्य सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को ग्राउंड स्टाफ भर्ती के लिए अपना आवेदन पत्र लागू करने के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। यानी आप इस भर्ती में अपना फ्री फॉर्म भर सकते हैं।

आयु सीमा  इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपकी उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए। आवेदकों की अधिकतम आयु 35 वर्ष हो सकती है। यदि आपका जन्म 19 अप्रैल 1989 के बाद हुआ है और 19 अप्रैल 2006 से पहले है, तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। शैक्षणिक योग्यता के बारे में अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में उपलब्ध है।

शैक्षणिक योग्यता- इंडिगो एयरलाइन द्वारा निकाली गई ग्राउंड स्टाफ भर्ती के लिए, आपको किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं कक्षा की पास मार्कशीट होनी चाहिए। यदि आपने 12वीं पास कर ली है और आपकी उम्र 18 साल से अधिक है, तो आप आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया  इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन केवल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा, किसी लिखित परीक्षा की आवश्यकता नहीं होगी।

आवेदन प्रक्रिया  यदि आपके पास नोटिफिकेशन में जारी की गई सभी जरूरी योग्यता है, तो आप इस भर्ती में घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले नीचे दी गई आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

जब आपको आवेदन फॉर्म दिखाया जाएगा, तो उसे ध्यान से भरें। फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी भरें और जरूरी दस्तावेज जैसे फोटोसिग्नेचर और मार्कशीट अपलोड करें। अंत में, अपना आवेदन पत्र जमा करें।

Airlines Ground Staff Vacancy Apply

  • ऑनलाइन आवेदन – 19 अप्रैल 2024
  • ऑनलाइन आवेदन की अन्तिम तिथि – 30 अप्रैल 2024
List Check Click Here
Home page Click Here
Telegram Group  Click Here
आधिकारिक नोटीफिकेशनयहां देखें
Official Website Click Here

WhatsApp Redirect Button
Share This Article
Leave a comment
var interstitialSlot;